Monday, April 8, 2024

बड़ी खबर: Ujjain में डॉ.बाबा साहेब अम्बेडकर की मूर्ति से छेड़छाड़, असामाजिक तत्वों ने मुंह और आंख पर लगाया काला पदार्थ, FIR दर्ज

न्यूज 24 द क्राइम , उज्जैन। 
मध्य प्रदेश के उज्जैन से बड़ी खबर सामने आ रही है। बड़नगर संगम चौराहे पर स्थित डॉक्टर बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। असामाजिक तत्वों ने डॉ बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया और मूर्ति की आंखों और मुंह पर काला पदार्थ लगा दिया। घटना के बाद तहसीलदार माला राय, प्रभारी थाना प्रभारी हेमंत कटारे मौके पर पहुंचे जिसके बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। 

दरअसल बड़नगर में कुछ ही महीने पहले डॉक्टर बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर जी की मूर्ति की स्थापना संगम चौराहे पर की गई थी। लेकिन आज असामाजिक तत्वों ने उनकी प्रतिमा से छेड़छाड़ की। सामाजिक संगठन के लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी और इसकी शिकायत करने थाने पर भी पहुंचे। इसके बाद बड़नगर तहसीलदार माला राय और थाना प्रभारी हेमंत कटारे मौके पर पहुंचे और घटना को गंभीरता से लिया। 

इस घटना से कहीं ना कहीं सामाजिक संगठन के लोगों में आक्रोश है क्योंकि भारतीय संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा सालों के प्रयासों के बाद यहां स्थापित हो पाई थी।  बहुजन समाज पार्टी के नेता प्रकाश चौहान ने कहा कि अगर कल तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment