Monday, March 18, 2024

निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत ढही, दो की मौत, कई घायल, घटनास्थल पहुंचीं CM ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 5 मंजिला एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई है. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. वहीं कुछ और लोग अब भी मलबे में फंसे हुए हैं. जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए अग्निशमन और इमरजेंसी सर्विस घटनास्थल पर मौजूद है और मलबों को हटाने का काम जारी है.
मिली जानकारी के अनुसार, घटना रविवार देर रात दक्षिण कोलकाता स्थित मेटियाब्रुज के गार्डन रीच इलाके के हजारी मोल्ला बागान में हुई. स्थानीय लोगों का कहना है कि इमारत गिरने से पहले कंक्रीट के टुकड़े गिरे थे. इमारत ढहते ही तेज आवाज हुई और धूल का घना बादल पूरे क्षेत्र में छा गया. उन्होंने बताया कि मलबा घनी आबादी वाले इलाके में आसपास की झोपड़ियों पर गिरा. हालांकि निर्माणाधीन इमारत में कोई नहीं रहता था, लेकिन यह बगल की झुग्गियों पर गिर गई. इसके चलते मलबे के नीचे अभी भी कई लोग फंसे हो सकते हैं.

वहीं कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल घटनास्थल पर मौजूद हैं. अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि जीवित बचे लोगों की तलाश के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जो मलबे में फंसे हो सकते हैं. इधर घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौके पर पहुंचीं. उन्होंने आला-अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया और इस पर जानकारी ली.

No comments:

Post a Comment