Saturday, March 23, 2024

देरी से दफ्तर पहुंचने वालों की खैर नहीं…! निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर मिले 39 कर्मचारी, कारण बताओं नोटिस जारी

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में ग्वालियर के कलेक्ट्रेट में कर्मचारियों की देर से पहुंचने की आदत पर सख्त एक्शन देखने मिला है। कलेक्टर रुचिका चौहान के आदेश पर अपर कलेक्टर अंजू अरुण ने ओचक निरीक्षण किया। जिसमें सामने आया कि कलेक्ट्रेट और तहसील कार्यालय में 39 कर्मचारी गैरहाजिर है। जिन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया गया।

दरअसल, कलेक्ट्रेट के 25 और तहसील कार्यालय के 14 कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे थे, इन कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के साथ-साथ सभी शासकीय कार्यालय में पदस्थ शासकीय सेवकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह निर्धारित समय पर कार्यालय पहुंचे। जो शासकीय सेवक समय पर कार्यालय नहीं पहुंचेगा उनके खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है।

वर्तमान में आदर्श आचार संहिता भी लागू है, ऐसी स्थिति में इलेक्शन से जुड़े कामों को तेजी से अंतिम रूप दिया जाना है। लेकिन इस दौरान लगातार शिकायत मिल रही थी कि कई शासकीय कर्मचारी समय पर ऑफिस नहीं पहुंच रहे हैं जिसके चलते कलेक्टर रुचिका चौहान ने औचक निरीक्षण के निर्देश दिए थे। लिहाजा अपर कलेक्टर के ओचक निरीक्षण में गैर हाजिर मिले कर्मचारियों पर सख्त एक्शन लिया गया है।

No comments:

Post a Comment